कर्नाटक के राज्यपाल बोले, लड़कियां कॉलेज पढ़ने जाती हैं न कि ब्यूटी कॉन्टेस्ट में भाग लेने



कर्नाटक के राज्यपाल वाजुभाई वाला लड़कियों को फैशन से दूर रहने की सलाह देकर विवादों में घिर गये हैं।
उन्होंने छात्राओं को सलाह देते हुए कहा, “आपको फैशन और लिपिस्टिक से दूर रहना चाहिए, क्योंकि आप कॉलेज में पढ़ाई करने आती हैं, न कि ब्यूटी कॉन्टेस्ट में भाग लेने। इसलिए जब आप कॉलेज आएं तो लिपिस्टिक लगाकर और आईब्रो संवारने की जरुरत नहीं।”
उन्होंने कहा “लड़के और लड़कियां दोनों के अंदर बुद्धि है, लेकिन लड़कियां पढ़ाई में लड़कों से ज्यादा गंभीर होती हैं। उन्होंने कहा कि जीवन में किसी चीज को पाने के लिए कुछ खोना पड़ता है और इसके लिए गंभीर होने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि छात्रों को उनकी सलाह है कि वह बुरी आदतों से दूर रहें और छात्राएं फैशन से दूर रहें।”
राज्यपाल ने लड़कों को भी गलत संगत में बचने की नसीहत दी। उन्होंने कहा “मौजूदा पीढ़ी के बच्चे बेहद प्रतिभाशाली और तेज हैं। एक छोटा बच्चा भी टीवी पर दिखाए गए विज्ञापन के बारे में पूरी स्क्रिप्ट‍ सुना सकता है। हमारे समय में यदि कोई शिक्षक तीन बार भी पढ़ाते तो हमलोग समझ नहीं पाते थे।”
मजाकिया अंदाज में राज्यपाल ने कहा कि परीक्षाओं में अब 90 से 95 फीसदी अंक लाना सामान्य हो गया है। जब हमलोग पढ़ते थे, उस समय तीन साल के कुल अंक जोड़कर भी इतना नहीं आता था।”
मैसूर में भारतीय विज्ञान कांग्रेस के समापन समारोह में उन्होंने यह बात कही।

#कर्नाटक #राज्यपाल, #फैशन, #वाजुभाई वाला, #लड़कियां, #ब्यूटी कॉन्टेस्ट, #लिपिस्टिक

Leave A Comment

  • Linked In
  • FaceBook
  • RSS

Enter your email address:

ये भी पढ़ें

फोटो गैलरी

Photo Gallery